Google Mera Naam Kya Hai ? गूगल मेरा नाम क्या है ? Amazing Article in 2022

Google Mera Naam Kya Hai

Google Mera Naam Kya Hai – दोस्तों क्या आप लोग गूगल से जाना चाहते हैं कि आपका नाम क्या है । आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि गूगल आपका नाम जानता है इसलिए जब आप लोग गूगल से पूछेंगे कि गूगल मेरा नाम क्या है गूगल आपका नाम बहुत आसानी से बता देगा । तो आज मैं आप लोगों को इस आर्टिकल लो बताऊंगा कि गूगल आपका नाम कैसे बता सकता है कैसे जब आप लोग गूगल से पूछते हैं गूगल मेरा नाम क्या है गूगल आपका नाम तुरंत बता देता है अगर मान लिया आपका नाम राज है और आपने गूगल से पूछा कि गूगल मेरा नाम क्या है तो गूगल आपको बताएगा कि का नाम राज है ।

आप लोग इस आर्टिकल को अंत तक पढ़े मैं बहुत ही बेहतरीन तरीके से बताऊंगा कि कैसे गूगल आपका नाम बता पाते हैं और इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आप गूगल से अपना बुलवा सकते हैं । जैसे कि आप जानते हैं गूगल से कैसे हम अपने नाम जान सकते हैं ‌? आप लोगों को तो पता ही होगा टेक्नोलॉजी अभी कितनी तरक्की कर चुकी है जिसकी वजह से हर चीज होती आसानी से संभव हो जाती है ।

बहुत सारे लोग गूगल से मजाक मस्ती के लिए पूछते हैं कि गूगल मेरा नाम क्या है ? लेकिन गूगल में बहुत तेज है आप जिस तरह उनसे सवाल करेंगे गूगल भी आपको उसी तरह का जवाब देगा । तो चलिए अब देखते हैं कि जब हम गूगल से पूछते हैं कि गूगल मेरा नाम क्या है गूगल इस पर क्या जवाब देता है वह देख लेते है ।

गूगल असिस्टेंट क्या है ?

गूगल असिस्टेंट एक सॉफ्टवेयर है जो हम लोग की सुविधा के लिए गूगल ने गूगल असिस्टेंट का लॉन्च किया है । यह गूगल असिस्टेंट की बहुत ही बेहतरीन फीचर्स के साथ बनाया गया है क्योंकि गूगल असिस्टेंट वॉइस कमांड को समझता है और उसी के अनुसार आपको जवाब भी देता है । यानी जो लोग टाइप करके नहीं पूछना चाहते हैं वह गूगल असिस्टेंट का माइक ऑन करके गूगल से पूछ सकते हैं ।

गूगल असिस्टेंट का इस्तेमाल अभी के समय में हर कोई करता है क्योंकि यह जो गूगल असिस्टेंट है अभी जितने भी एंड्रॉयड फोन है सब मे पहले से ही मौजूद रहती है जिसके वजह से गूगल असिस्टेंट को लोग ज्यादा इस्तेमाल करते हैं और गूगल से सवाल जवाब करते हैं यानी गूगल असिस्टेंट हम लोग के लिए ही बनाया गया है । इसका इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है क्योंकि हम कुछ भी प्रश्न पूछेंगे गूगल असिस्टेंट इसका जवाब बहुत ही बेहतरीन ढंग से देगा ।

तो आगे चले हम गूगल असिस्टेंट से पूछते हैं कि – गूगल मेरा नाम क्या है ? देखते हैं इस पर गूगल असिस्टेंट क्या जवाब देता है ।

Google Mera Naam Kya Hai ? गूगल मेरा नाम क्या है ?

गूगल मेरा नाम क्या है इसका उत्तर गूगल से जाने के लिए सबसे पहले आप लोगों को गूगल असिस्टेंट को डाउनलोड करना पड़ेगा अगर आपके पास पहले से ही गूगल असिस्टेंट डाउनलोड है तो आप लोग गूगल असिस्टेंट को एक्टिव कर ले उसके बाद गूगल से पूछें गूगल मेरा नाम क्या है तब गूगल आपको बताया कि आपका नाम क्या है । अगर मैं उदाहरण के तौर पर आपको बताऊं कि अगर मान लिया मेरा नाम राजेश और मैंने गूगल स्टेशन से पूछा कि गूगल मेरा नाम क्या है तब गूगल मुझे जवाब दो बोल कि आपका नाम राजेश है ।

लेकिन गूगल से अपना नाम जाने के लिए सबसे पहले गूगल असिस्टेंट को डाउनलोड करना पड़ेगा तभी गूगल असिस्टेंट जवाब देगा । अगर मान लिया आप लोगों ने गूगल असिस्टेंट को डाउनलोड कर लिया या फिर आपने गलत सिस्टम को एक्टिव कर दिया है अगर आपके फोन में पहले से ही मौजूद है तो गूगल असिस्टेंट क्या जवाब देता है वह देख लेते हैं । वैसे मैं आप लोगों के साथ ही तो नहीं बताऊंगा कि गूगल असिस्टेंट कैसे इस्तेमाल करना है कैसे इसको सेटिंग करना है जिससे गूगल असिस्टेंट बहुत आसानी से आपका नाम बता दो जब पूछेंगे कि गूगल मेरा नाम क्या है ।

कुछ ओर खास जानकारी

गूगल मेरा नाम क्या है ? देखते हैं गूगल क्या जवाब देता है ?

सवाल – गूगल मेरा नाम क्या है ?

जवाब – आपका नाम राकेश है ।

जब आप लोगों का मोबाइल में पहले से ही गूगल असिस्टेंट मौजूद रहेगा और उसके बाद आप लोग गूगल असिस्टेंट से पूछते हैं कि मेरा नाम क्या है तो गूगल आपको जवाब में कहता है कि आपका नाम राकेश है । यह मैंने अपना नाम के हिसाब से आप लोगों को बताया है कि गूगल असिस्टेंट कैसे जवाब देता है । इसी तरह अगर आप लोगों का दूसरा नाम रहेगा तो गूगल असिस्टेंट आपको वही नाम बोलेगा जो अपने गूगल असिस्टेंट को नाम बता कर रखा है ।

तो चलिए मैं आप लोगों को बताता हूं कि गूगल असिस्टेंट का कैसे इस्तेमाल करना है ?

ये जरूर पढ़े –

https://technicalhindigyan.com/google-mere-bhai-ka-naam-kya-hai/

गूगल असिस्टेंट का कैसे इस्तेमाल करें ? जिससे हम गूगल से अपना नाम जान सकें ।

गूगल असिस्टेंट से अपना नाम जाने के लिए सबसे पहले आप लोगों को गूगल असिस्टेंट को प्ले स्टोर से डाउनलोड कर लेना और अगर आप लोगों के फोन में पहले से ही मौजूद है तो बस आप गूगल असिस्टेंट को एक्टिव कर‌ लें । जिस दिन आप लोगों को हे गूगल या ओके गूगल कॉल कर अपना वॉइस सेट कर लेना है। अगर आपके पास नहीं है तो आपको प्ले स्टोर से गूगल असिस्टेंट को डाउनलोड कर सकते है इसलिए मैं आपको बताता कैसे गूगल असिस्टेंट का इस्तेमाल करना है ।

आपलोग प्ले स्टोर मे जाकर गूगल अससिस्टेंट को डाउनलोड कर लें ओर उसमे अपना वॉयस सेट कर लें आपका गूगल अससिस्टेंट अपने आप ऐक्टिव हो जाएगा इसके बाद आप लोग गूगल को बोल सकते है की गूगल मेरा नाम क्या है ? गूगल आपका नाम तुरंत बना देगा क्योंकि आप लोग गूगल अससिस्टेंट का इस्तेमाल करेंगे उस समय आप लोग अपना जीमेल से लॉगिन करेंगे तो गूगल आपका वही नाम बता देगा ।

अंतिम शब्द

आप लोग समझ गए होंगे की गूगल अससिस्टेंट कैसे हमलोग का नाम बना पा रहा है । साथ ही साथ ये भी समझ गए होंगे गूगल अससिस्टेंट क्या है ? अगर आप लोगों को इस आर्टिकल के संबंध में कुछ भी प्रस्न पूछना है तो आप लोग कमेन्ट करके पूछ सकते है हम आपके कमेन्ट का जवाब जरूर देंगे ।